expr:class='data:blog.pageType'>

डोप टेस्ट में अनुपस्थित रहने के कारण नाडा ने बजरंग पुनिया को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया

 विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को वॉक 10 पर सोनीपत में आयोजित प्रारंभिक मुकाबलों के दौरान पेशाब परीक्षण देने में लापरवाही बरतने के लिए राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) द्वारा अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

डोप टेस्ट में अनुपस्थित रहने के कारण नाडा ने बजरंग पुनिया को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया

पुनिया का निलंबन हटाए जाने तक वह किसी भी प्रतियोगिता या प्रारंभिक मुकाबलों में भाग लेने के लिए अयोग्य होंगे, जिससे इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस ओलंपिक में उनका समर्थन खतरे में पड़ गया है।

पुनिया को मई के अंत में होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए निर्णायक प्रारंभिक मुकाबलों में भाग लेने से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

समाचार कार्यालय ने कहा, "एनएडीआर 2021 की धारा 4:1:2 के अधीन और अनुच्छेद 7.4 के अनुसार, इस परामर्श में अंतिम निर्णय आने से पहले बजरंग पुनिया को किसी भी प्रतिद्वंद्विता या आंदोलन में समर्थन से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।" एएनआई ने 23 अप्रैल को नाडा से एक आधिकारिक विज्ञप्ति का हवाला देते हुए कहा

एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में, पुनिया ने कहा कि वह कभी भी अपना नमूना नहीं देंगे, बल्कि गारंटी दी कि नाडा अधिकारी उनका नमूना लेने के लिए एक 'लैप्स्ड पैक' लेकर आएंगे और वह अपने कानूनी परामर्शदाता के माध्यम से जवाब देंगे।

मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए ख़बर आ रही है उसके लिये मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ !!! मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को sample देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि उन्होंने पहले मेरा sample लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिये और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय अनुसार देंगे।


डीसीओ ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "अपने सहयोगियों से घिरे पुनिया ने लगातार अपना स्पष्टीकरण दोहराया और डीओपीई परीक्षण देने से इनकार करते हुए तुरंत घटनास्थल से चले गए।"


"यदि आप वास्तव में परिणामों को स्वीकार करते हैं, तो मामला बिना किसी अतिरिक्त अनुशासनात्मक प्रक्रिया के निपटारा कर दिया जाएगा, जो प्रलोभन के अधिकार पर निर्भर करता है। यदि आप विचलित होते हैं, तो मामले को काउंटर पर निपटारे के लिए भेजा जाएगा। डोपिंग अनुशासनात्मक बोर्ड, “पत्र व्यक्त किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.