expr:class='data:blog.pageType'>

100 करोड़ पोन्ज़ि स्कैन में शामिल VIP ग्रुप के फाउंडर विनोद खुटे कई शहरों में की ED ने छापेमारी

 


ईडी ने ₹5 करोड़ की नकदी, बैंक रिजर्व, अचल भंडार और रत्नों पर कब्ज़ा कर लिया और उन्हें संबंधित रिपोर्टों और उन्नत उपकरणों के साथ जब्त कर लिया।

100 करोड़ पोन्ज़ि स्कैन में शामिल VIP ग्रुप के फाउंडर विनोद खुटे कई शहरों में की ED ने छापेमारी


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को पुणे, नासिक और कोल्हापुर सहित महाराष्ट्र के कुछ स्थानों पर छापे और तलाशी अभियान का नेतृत्व किया, जिसमें 100 करोड़ रुपये के पोंजी योजनाओं और गैरकानूनी विदेशी मुद्रा विनिमय चरणों से संबंधित कर चोरी की जांच की गई, जो कथित तौर पर वित्तीय द्वारा संचालित थे। विशेषज्ञ विनोद तुकाराम खुटे, उनके रिश्तेदार और दुबई के साथी।


परीक्षण कार्यालय के आधिकारिक बयान के अनुसार, ईडी ने ₹5 करोड़ की नकदी, बैंक भंडार, अचल भंडार और रत्नों पर कब्ज़ा कर लिया और उन्हें संग्रहित अभिलेखों और कम्प्यूटरीकृत उपकरणों के साथ जब्त कर लिया।

परीक्षण कार्यालय ने इस स्थिति के लिए अक्टूबर 2023 में पुणे के भारती विद्यापीठ पुलिस मुख्यालय में विनोद खुटे, संतोष खुटे, मंगेश खुटे, किरण पीताम्बर, अजिंक्य बदाधे और अन्य पर पोंजी या पोंजी के लिए व्यक्तियों को धोखा देने के आरोप में एक एफआईआर रोक दी। बहु-प्रचार योजनाएं और विदेशी मुद्रा विनिमय चरण जिन्होंने भारी रिटर्न की गारंटी दी और ₹100 करोड़ से अधिक इकट्ठा किया।

100 करोड़ पोन्ज़ि स्कैन में शामिल VIP ग्रुप के फाउंडर विनोद खुटे कई शहरों में की ED ने छापेमारी


"खोज कार्यों ने थोक विक्रेताओं के एक संगठन का खुलासा किया जो सामान्य जनता को नकली, गैरकानूनी योजनाओं, अवैध व्यापार और विनोद खुटे की गतिविधियों में निवेश करने के लिए आकर्षित और प्रलोभन दे रहा था। विभिन्न नकली और शेल तत्वों के माध्यम से भंडार इकट्ठा किया जा रहा था जो एक दिमाग में स्तरित थे ईडी ने कहा, "एक्सचेंजों का उलझाव, अंततः धन की निकासी और फिर क्रिप्टो और आभासी संसाधनों या हवाला चैनलों के माध्यम से दुबई में पुनर्निर्देशित करना।"

परीक्षण संगठन द्वारा पिछली गतिविधियों में तीन अस्थायी कनेक्शन आदेश जारी करना शामिल था, जिससे भारत और दुबई में विनोद खुटे और उनके परिवार के विभिन्न बैंक समायोजन और स्थिर संपत्तियों का कनेक्शन हुआ, जिसमें ₹70.86 करोड़ शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.