expr:class='data:blog.pageType'>

Officially Vaishali Ramesh Babu बनी भारत की तीसरी ग्रैंड मास्टर महिला

वैशाली रमेश बाबू को इस मुकाम पर पहुंचने में 4 महीने लग गए हैं, हालाँकि वैशाली रमेशबाबू औपचारिक रूप से एक ग्रैंडमास्टर बन चुकी हैं, क्योंकि FIDE ने शीर्षक अनुप्रयोगों के नवीनतम समूह का समर्थन किया है। शतरंज के इतिहास में प्रमुख भाई बहन जीएम मिश्रण तैयार करने के लिए वह अपने भाई जीएम प्रगनानंद रमेशबाबू की ग्रैंडमास्टर क्लब को ज्वाइन कर ली है। 
Vaishali Ramesh Babu बनी भारत की तीसरी ग्रैंड मास्टर महिला


84वीं भारतीय ग्रैंडमास्टर और जीएम बनने वाली किसी भी देश की 42वीं महिला के रूप में वैशाली की उपलब्धि को सक्रिय रूप से स्वीकार किया गया है। जनवरी में उन्हें अर्जुन अनुदान दिया गया। पिछले महीने, 2024 महिला प्रतियोगी प्रतियोगिता से पहले, वैशाली ने आईएम ड्यूटी रोज़मैन के साथ विभिन्न विषयों पर बात की, जिसमें वह प्रतियोगिता भी शामिल थी जहां वह सभी जीएम आवश्यकताओं, अप-एंड-कॉमर्स में अपने प्रतिद्वंद्वियों से मिलीं, भारत में शतरंज के मैदान में भारतीय खिलाड़ी धमाका मचा रहे हैं  और यह केवल बस शुरुआत है



 वैशाली एक नए खिताब के साथ शीर्ष स्ट्राइकिंग मैं मैं  FIDE ने कुल 58 खिलाड़ियों को समर्थन दिया: नौ ग्रैंडमास्टर, दो महिला ग्रैंडमास्टर, 40 अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ और सात महिला वैश्विक बॉस वैशाली के बावजूद ग्रैंडमास्टर बनने वाले स्ट्राइकिंग खिलाड़ियों में कनाडा के 15वें ग्रैंडमास्टर जीएम शॉन रोड्रिग-लेमीक्स और 15 वर्षीय जीएम एडिज़ गुरेल शामिल हैं, जो तुर्किये के 15वें ग्रैंडमास्टर हैं। आईएम यागीज़ कान एर्दोगमस, जिन्होंने हाल ही में 12 साल की उम्र में जीएम का खिताब हासिल किया था, उनका शीर्षक आवेदन निम्नलिखित FIDE बैठक में निपटाया जाएगा।

                                 Vaishali RameshBabu Interview

 


Response On Social Media 

"congratulations . One of the best attacking players"

"Imagine being of the family function and you have to eb compared WITH NOT ONE BUT 2 GEMS"


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.